Header Ads Widget

Ticker

2/recent/ticker-posts

टिकटोक कुछ उपयोगकर्ताओं को कम अव्यवस्थित देखने का अनुभव दे रहा है - India Blogger

कुछ टिकटोक उपयोगकर्ताओं ने “क्लियर मोड” विकल्प देखना शुरू कर दिया है, जो उन्हें यूआई ओवरले के बिना एक वीडियो देखने की सुविधा देता है जो आमतौर पर पसंदीदा और टिप्पणी बटन और वीडियो के बारे में अन्य जानकारी दिखाता है। टिकटोक ने पुष्टि की टेकक्रंच कि यह वर्तमान में इस सुविधा का परीक्षण कर रहा है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि कितने लोगों के पास इसकी पहुंच है।

वे जो परीक्षण समूह में हैं (जिसमें कम से कम दो शामिल हैं कगार कर्मचारी) वीडियो को दबाकर और पकड़कर क्लियर मोड तक पहुंच सकते हैं, फिर पॉप अप होने वाले मेनू पर क्लियर मोड बटन पर टैप कर सकते हैं। स्पष्ट मोड से बाहर निकलने के लिए उसी विधि का उपयोग किया जा सकता है, और निचले दाएं कोने में एक बटन भी है जो आपको मानक UI पर लौटा देगा।



स्पष्ट मोड सक्रिय करना दो चरणों वाली प्रक्रिया है। (रिकॉर्डिंग विधि के लिए क्षमा याचना, हम यह कवर करेंगे कि इसे एक क्षण में इस तरह से क्यों करना पड़ा।)

यदि आप क्लियर मोड को सक्रिय करते हैं, तो आप सभी विंडो क्रोम के बिना एक टिकटॉक देख पाएंगे, लेकिन यदि आप अगले वीडियो पर स्क्रॉल करते हैं, तो यूआई वापस आ जाता है, और यदि आप प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको क्लियर मोड को फिर से सक्षम करना होगा। वास्तविक पूर्ण-स्क्रीन वीडियो अनुभव। ऐसा नहीं है कि मैं इसे काम करने की उम्मीद करता हूं, लेकिन कंपनी के लिए इस तरह की सुविधा बनाने के लिए कुछ समझ में आता है; यह सुनिश्चित करता है कि आपको कम से कम यह देखने का मौका मिले कि वीडियो किसने बनाया और यह किस ध्वनि का उपयोग कर रहा है।

टिकटोक ने तुरंत जवाब नहीं दिया कगारटिप्पणी के लिए अनुरोध कि क्या वह व्यवहार जानबूझकर किया गया है।

मैं टिक्कॉक में क्लियर मोड का उपयोग करने में सक्षम था – यह तब उपलब्ध था जब मैं फॉर यू पेज देख रहा था, साथ ही लोगों के प्रोफाइल पर और यहां तक ​​​​कि उन वीडियो में भी जो मेरे लिए डीएम’ड थे। यह विज्ञापनों के लिए नहीं दिखा, और दिलचस्प बात यह है कि जब मैं स्क्रीन रिकॉर्डिंग कर रहा था तब यह उपलब्ध नहीं था। सिद्धांत रूप में, यह लोगों को सामग्री चोरी करने के लिए क्लियर मोड का उपयोग करने से रोकने में मदद करेगा और इसे स्वयं के रूप में प्रसारित करेगा।

क्लियर मोड ऑफ (बाएं) बनाम क्लियर मोड ऑन (दाएं)।

मैं इस बदलाव को ओवरसेल नहीं करना चाहता, लेकिन मेरे लिए, यह ऐप को महसूस कराता है प्रयोग करने योग्य. मुझे हमेशा से इस बात से नफरत रही है कि कैसे UI, जिसमें ज्यादातर ऐसी जानकारी होती है जिसकी मुझे परवाह नहीं है, उस वीडियो के एक महत्वपूर्ण प्रतिशत को कवर करता है जिसे मैं देखने की कोशिश कर रहा हूं। क्लियर मोड उस समस्या को हल करता है। (क्या तथ्य यह है कि मैं इसे पसंद करता हूं इसका मतलब यह है कि साफ़ मोड अनिवार्य रूप से पुराना व्यक्ति मोड है? शायद।)

तथ्य यह है कि टिकटोक इसे जोड़ रहा है, इस बात के पुख्ता सबूत की तरह लगता है कि कंपनी लंबे वीडियो पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रही है – पिछले एक साल के भीतर, टिकटोक के लिए अधिकतम समय सीमा एक मिनट से बढ़ाकर एक मिनट कर दी गई है। 10 मिनट। जबकि 30-सेकंड के वीडियो के लिए UI के रास्ते में होना थोड़ा परेशान करने वाला हो सकता है, मुझे नहीं लगता कि बहुत से लोग 10 मिनट के लिए कुछ देखना चाहते हैं, जबकि मुख्य सामग्री बटन और लगातार चलती टेक्स्ट और आइकन से ढकी होती है।

लंबी-फ़ॉर्म सामग्री पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मोड को डिज़ाइन करना यह भी बताएगा कि आपको इसे हर बार पुन: सक्षम करने की आवश्यकता क्यों है – यदि यह एक जानबूझकर पसंद है। हालांकि लंबे समय तक दबाए रखने वाले मेनू को सक्रिय करने और एक मिनट से भी कम समय में कुछ देखने के लिए बटन को टैप करने का औचित्य साबित करना मुश्किल है, लेकिन यह उस चीज़ के लिए अधिक समझ में आता है जिसे आप देखने के लिए तैयार हो रहे हैं।



Post a Comment

0 Comments