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क्या डेटा अवलोकनीयता मंदी-सबूत है? – टेकक्रंच - India Blogger

इसके $135 . के बाद मिलियन सीरीज़ डी पिछले हफ्ते, मोंटे कार्लो तेजी से बढ़ती श्रेणी में नवीनतम यूनिकॉर्न बन गया: डेटा अवलोकन, जिसे स्टार्टअप “टीमों को अधिक विश्वसनीय और भरोसेमंद डेटा वितरित करने में सक्षम बनाने के लिए एक एंड-टू-एंड दृष्टिकोण” के रूप में परिभाषित करता है।

यदि आप सोच रहे हैं कि डेटा गुणवत्ता के मुद्दे कितने गंभीर हैं, तो मोंटे कार्लो के सीईओ बर्र मूसा का जवाब है: “डेटा गुणवत्ता के मुद्दे अभी भी सबसे अधिक डेटा-संचालित कंपनियों को भी परेशान करते हैं। कुछ ही हफ्ते पहले, लोकप्रिय गेमिंग सॉफ्टवेयर कंपनी यूनिटी ने अपने विज्ञापन व्यवसाय पर 110 मिलियन डॉलर के प्रभाव के लिए ‘खराब डेटा’ का हवाला दिया।”

डेटा ऑब्जर्वेबिलिटी मार्केट अवसर के बाद जाने के लिए मूसा का स्टार्टअप अकेला नहीं है। उसी दिन जब मोंटे कार्लो ने अपने नए खनन किए गए $ 1.6 बिलियन के मूल्यांकन का खुलासा किया, प्रतियोगी क्रिबल ने नए दौर के वित्त पोषण के साथ अपनी यूनिकॉर्न स्थिति की पुष्टि की।

एक स्रोत के अनुसार, “क्रिब्ल की सीरीज़ सी से छोटा होने पर, जो $ 200 मिलियन ग्रहण करने के करीब आया था, सीरीज़ डी कंपनी को 2.5 बिलियन डॉलर के बाद के पैसे का मूल्य देता है। अगस्त 2021 तक यह 1.5 बिलियन डॉलर से ऊपर है, ”टेकक्रंच के काइल विगर्स ने नोट किया।

कोई भी तीन अंकों का सौदा अलगाव में उल्लेखनीय होगा। उनमें से दो एक ही स्थान पर, और भी बहुत कुछ। लेकिन जिस चीज ने वास्तव में हमारा ध्यान खींचा, वह यह है कि मोंटे कार्लो और क्रिबल के सौदों की घोषणा अभी की गई थी, ठीक एक व्यापक स्टार्टअप मंदी के बीच में।

हम जानते हैं कि बड़े दौरों को बंद होने और प्रकट होने में समय लग सकता है, जिसका अर्थ है कि मोंटे कार्लो और क्रिबल की श्रृंखला डी दौर कुछ सप्ताह पहले बाजार की स्थिति को दर्शा सकते हैं। लेकिन ध्यान में रखने के लिए एक और हालिया डेटा बिंदु है: भर्ती, जो अभी भी हो रहा है।

तालिका के एक तरफ, कंपनियां अभी भी उस तरह के पदों को भर रही हैं जो डेटा गुणवत्ता समाधानों की मांग पैदा करती हैं। “अस्थिरता के बावजूद, डेटा इंजीनियर और एनालिटिक्स नौकरियां बढ़ रही हैं और कंपनियां इन भूमिकाओं के लिए रिकॉर्ड संख्या में काम करना जारी रख रही हैं,” मूसा ने टेकक्रंच को बताया। दूसरी ओर, डेटा ऑब्जर्वेबिलिटी स्टार्टअप खुद हायरिंग कर रहे हैं। क्रिबल और मोंटे कार्लो जैसे यूनिकॉर्न ही नहीं, बल्कि सीड-फंडेड स्टार्टअप सिफलेट जैसे प्रतिस्पर्धी भी हैं।

क्या डेटा अवलोकन क्षमता मंदी-सबूत हो सकती है? पता लगाने के लिए, हमने मूसा से बात की, साथ ही सिफलेट के सीईओ से भी बात की सलमा बाकूकी. उनके प्रत्यक्ष ज्ञान को पूरा करने के लिए, हमने अंतरिक्ष से परिचित दो निवेशकों से नोट्स एकत्र किए: फर्स्टमार्क पार्टनर मैट टर्क और डेटा कम्युनिटी फंड के जनरल पार्टनर पीट सोडरलिंग।

हमारी बातचीत से जो तस्वीर सामने आई है, वह यह है कि डेटा ऑब्जर्वेबिलिटी कैटेगरी के लिए टेलविंड्स अंतरिक्ष में प्रत्येक स्टार्टअप के लिए जीत में तब्दील नहीं हो सकता है। क्यों? आइए ढूंढते हैं।

डेटा ज्वार के साथ बढ़ रहा है

जब हम डेटा अवलोकन के लिए टेलविंड का उल्लेख करते हैं, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि मांग व्यापक प्रवृत्ति से प्रेरित होती है। टीएल; डीआर: अधिक से अधिक कंपनियां डेटा-चालित हो रही हैं, और इसलिए डेटा गुणवत्ता के मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है, जिन्हें संबोधित करने के लिए डेटा ऑब्जर्वेबिलिटी स्टार्टअप बनाए गए हैं।

बढ़ते अवसर को आकार देना कभी आसान नहीं होता, लेकिन हमारी बातचीत में, हमने सुना है कि बड़ी कंपनियों के लिए डेटा ऑब्स जल्द ही एक सार्वभौमिक समस्या हो सकती है।

“मैं एक बड़ा आस्तिक हूं कि टेक और गैर-तकनीक दोनों कंपनी को न केवल एक सॉफ्टवेयर कंपनी, बल्कि एक डेटा कंपनी बनने की आवश्यकता है,” टर्क ने कहा। “इसीलिए लोग इस अवसर को लेकर उत्साहित हैं – यह एक बहुत बड़ा बाजार है और एक बहुत बड़ा चलन है।”

डेटा अवलोकन के लिए पता योग्य बाजार बड़ा है, यह एक बात है। लेकिन यह व्यर्थ होगा यदि लक्षित कंपनियां स्वयं विश्वसनीय डेटा को आवश्यकता के रूप में नहीं देख रही थीं। मूसा के अनुसार, सभी प्रकार के क्षेत्रों में ऐसा तेजी से हो रहा है।



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