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हर रोज टिकटॉकर्स को समीक्षाओं से पैसे कमाने में मदद करने के लिए बाउंटी $4.7M जुटाता है – TechCrunch - India Blogger

बाउंटी, एक ऑनलाइन सेवा जो टिकटॉक निर्माताओं को ब्रांड समीक्षाओं और सिफारिशों का मुद्रीकरण करने में मदद करती है, ने आज घोषणा की कि यह शुरुआती चरण की उपभोक्ता तकनीक वीसी फर्म एम 13 के नेतृत्व में $ 4.7 मिलियन के बीज दौर में बंद हो गई।

नई सेवा, जो वर्तमान में बीटा में है, दैनिक टिक्कॉक उपयोगकर्ताओं के लिए डिज़ाइन की गई है – न केवल पेशेवर निर्माता – जो ब्रांडों के उत्पादों की समीक्षा करके पैसा कमाना चाहते हैं।

साइन अप करने के लिए, ग्राहक बाउंटी वेबसाइट पर अपना फोन नंबर दर्ज करते हैं और उन्हें निर्देशों की एक सूची भेजी जाती है। बाउंटी उपयोगकर्ताओं को पहले किसी एक भागीदार ब्रांड से एक योग्य उत्पाद खरीदना होगा। ऑर्डर के प्रोसेस और डिलीवर होने के बाद, ग्राहक को “बाउंटी” स्वीकार करने के लिए टेक्स्ट के माध्यम से एक विशेष लिंक प्राप्त होगा ताकि जब वे अपनी वीडियो समीक्षा टिकटॉक पर पोस्ट करें तो उन्हें भुगतान मिल सके। निर्माता कैप्शन में टैग किए गए ब्रांड और #bounty के साथ सामग्री अपलोड करता है। तब इनाम पोस्ट का पता लगाएगा और ग्राहक को पता चलेगा कि इसे ट्रैक किया जा रहा है। वीडियो को उचित रूप से FTC दिशानिर्देशों के अनुसार “प्रायोजित” के रूप में टैग किया जाना चाहिए। इनामी नोट।

समीक्षक अपनी टिकटॉक सामग्री को प्राप्त होने वाले प्रत्येक 1,000 दृश्यों पर $ 10 तक कमाने में सक्षम होते हैं और अपनी कमाई का 100% रखने के लिए प्राप्त करते हैं। उन्हें पहले 48 घंटों में उत्पन्न ऑर्गेनिक दृश्यों के लिए भुगतान किया जाता है। प्रति दृश्य मूल्य धीरे-धीरे नीचे चला जाता है क्योंकि निर्माता और ब्रांड के लिए उचित रिटर्न सुनिश्चित करने के लिए विचार बढ़ते हैं, कंपनी बताती है। तो वीडियो पहले दो दिनों में जितना बेहतर प्रदर्शन करता है, क्रिएटर को उतना ही अधिक भुगतान मिलता है।

18 वर्ष या उससे अधिक उम्र का कोई भी व्यक्ति जिसके पास टिकटॉक अकाउंट है, वह बाउंटी का उपयोग कर सकता है।

फंडिंग का इस्तेमाल कंपनी की 750+ ब्रांडों की प्रतीक्षा सूची से ब्रांडों को जोड़ने के लिए किया जाएगा। वर्तमान में, बाउंटी 30 ब्रांडों के साथ काम करता है, जिसमें जोन्स रोड ब्यूटी, ब्लेंडजेट, ओलीपॉप और डो लैश शामिल हैं।

बीटा परीक्षणों के दौरान, बाउंटी ने लगभग 14,000 रचनाकारों के साथ काम किया। कंपनी अपने शीर्ष रचनाकारों को प्रति माह लगभग 3,000 डॉलर की कमाई की रिपोर्ट करती है, लेकिन यह निर्दिष्ट नहीं करती कि उन्होंने कितने वीडियो पोस्ट किए या एक औसत उपयोगकर्ता क्या कमाएगा।

हालांकि, 19,4000 की मामूली फॉलोइंग वाली एक टिकटोक उपयोगकर्ता (@addingtoneri) Addie Neri ने Fast Company को बताया कि वह एक बाउंटी वीडियो के साथ $ 560 से ऊपर बनाने में सक्षम थी। मई 2022 तक, उसने बाउंटी की मदद से जोन्स रोड ब्यूटी उत्पादों के बारे में पोस्ट करने से कुल $3,000 से अधिक की कमाई की है।

व्यूज से पैसे कमाने के अलावा, क्रिएटर को तब भी भुगतान मिलता है जब ब्रांड अपने वीडियो का अन्य तरीकों से पुन: उपयोग करता है। ब्रांड बाउंटी की वेबसाइट के माध्यम से बनाई गई सामग्री को देख सकते हैं और फिर इसे टिकटॉक स्पार्क विज्ञापन के रूप में चलाने के लिए लाइसेंस दे सकते हैं – एक विज्ञापन प्रारूप जो विज्ञापनदाताओं को अधिक दर्शकों को बढ़ावा देने के लिए उपयोगकर्ता-जनित सामग्री पर विज्ञापन खर्च करने देता है। वे अपने अन्य भुगतान किए गए मार्केटिंग प्रयासों में भी वीडियो का उपयोग कर सकते हैं।

यह संभव है क्योंकि निर्माता अपने अनुबंध के एक भाग के रूप में अपनी सामग्री के लिए बाउंटी को लाइसेंस दे रहे हैं, जिससे बाउंटी को उनकी ओर से ब्रांड को सामग्री का उप-लाइसेंस देने की अनुमति मिलती है। निर्माता के पास सामग्री का लाइसेंस भी होता है।

ब्रांड बाउंटी को मासिक शुल्क का भुगतान करते हैं, जो प्लेटफॉर्म के उपयोग के आधार पर भिन्न होता है, लेकिन $ 99 प्रति माह से शुरू होता है।

इन्वेस्टर्स शुगर कैपिटल, इंटरलेस वेंचर्स, साथ ही रोथीज, फैबेलिक्स और स्टैक कॉमर्स के संस्थापकों और अधिकारियों ने नए दौर में भाग लिया, जिससे कुल राशि 6.7 मिलियन डॉलर हो गई। फंडिंग से बाउंटी के इंजीनियरिंग, डिजाइन और मार्केटिंग विभागों के लिए ईंधन की भर्ती योजनाओं में भी मदद मिलेगी। शुरुआती हायर गूगल, सेजल और धर्मा से हैं।

मियामी स्थित कंपनी की स्थापना 2021 में अबे वोल्के ने की थी। उन्हें उम्मीद है कि उत्पाद “भुगतान करने वाले ग्राहकों को पुरस्कृत होने की क्षमता देकर प्रभावित अर्थव्यवस्था का लोकतंत्रीकरण करेगा यदि उनकी सामग्री का उपयोग ब्रांड द्वारा किया जाता है और ब्रांड को बढ़ने में मदद करता है,” वे कहते हैं।

ऐसा करने का पुराना तरीका एक एजेंसी को एक पोस्ट की उम्मीद में प्रभावशाली लोगों को मुफ्त उत्पाद भेजने के लिए भुगतान करना था। हालांकि, यह कम प्रभावी है क्योंकि यह एक विज्ञापन की तरह लगता है। जब कोई वास्तविक ग्राहक सामग्री पोस्ट करता है, तो यह अधिक वास्तविक रूप में सामने आता है। बेशक, जिन ग्राहकों को किसी उत्पाद की सकारात्मक समीक्षाओं के लिए भुगतान किया जा रहा है, जरूरी नहीं कि वे उस निर्माता की तुलना में अधिक सच्चे हों, जिसे आइटम मुफ्त में मिला हो। और कंपनी क्रिएटर्स को बताती है कि नकारात्मक समीक्षाएं पेआउट के लिए योग्य नहीं हैं।

“सेलिब्रिटी और बड़े नाम वाले निर्माता हमारा ध्यान नहीं हैं,” वोल्के बताते हैं। “हम निर्माता विपणन की लंबी पूंछ को अनलॉक करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, सूक्ष्म और नैनो रचनाकारों की सेवा कर रहे हैं – रोजमर्रा के ग्राहक और निर्माता जिनके पास एजेंट या बड़े दर्शक नहीं हैं और अन्यथा उनके पसंदीदा ब्रांडों द्वारा ध्यान नहीं दिया जा सकता है। उस ने कहा, कोई भी वास्तविक ग्राहक भाग ले सकता है।”

स्टार्टअप छोटे क्रिएटर्स के साथ काम करने में ब्रांड्स की बढ़ती दिलचस्पी का फायदा उठा रहा है। जैसा कि इनसाइडर इंटेलिजेंस ने हाल ही में रिपोर्ट किया है, “नैनो” प्रभावशाली खर्च (1,000-5,000 अनुयायियों के साथ प्रभावित करने वाले) 2022 में 220.5% बढ़ जाएगा, जबकि “मेगा” प्रभावशाली खर्च (1 मिलियन+ अनुयायियों वाले निर्माता) केवल 8.0% बढ़ेगा। एक अलग रिपोर्ट में, फर्म ने नोट किया कि इस साल टिकटोक विज्ञापन राजस्व तीन गुना बढ़कर 12 अरब डॉलर हो जाएगा।

बाउंटी ने इस मार्च में बीटा में लॉन्च किया और दावा किया कि “विकास घातीय रहा है,” इंजीनियरिंग के प्रमुख आरोन डेकर के अनुसार। “कुछ हफ़्ते पहले, हमारे पास एक सप्ताह में केवल 800 साइन-अप थे। इससे पहले, यह केवल 500 प्रति सप्ताह था, ”उन्होंने कहा।

अब, 1,000 निर्माता प्रति सप्ताह साइन अप करते हैं, कंपनी का कहना है।

स्टार्टअप आने वाले हफ्तों में अपनी सेवा को व्यापक दर्शकों के लिए सार्वजनिक रूप से लॉन्च करने के लिए तैयार है। फिलहाल, बाउंटी केवल टिकटॉक यूजर्स के साथ काम करेगा, लेकिन इसकी योजना अगले 12 महीनों में इंस्टाग्राम रील्स में विस्तार करने की है। YouTube शॉर्ट्स और अन्य वीडियो प्लेटफॉर्म को आगे की सड़क के नीचे माना जाएगा।



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